पार्वती पंचक स्तोत्र पाठ के फायदे | Parvati panchak stotra

आज हम आपको बताने वाले हैं, की पार्वती पंचक स्तोत्र क्या होता है, यह है. कि माता पार्वती का पाठ है, जिसको करने से विवाह का योग बनता है आप इसको किस प्रकार से कर सकते हैं कुछ तरीका हम आपको बताएंगे। parvati panchak stotra pdf

विवाह का योग कैसे बनाएं ?

कहीं लड़के या लड़कियां विवाह का योग नहीं बनता है, और वह अनेक उपाय करा लेते हैं. जिसके बावजूद भी उनका संबंध नहीं हो पाता ब्राह्मण लोगों के हिसाब से कहा जाता है, और कहीं पुस्तकों में भी लिखा है, की पार्वती पंचक स्त्रोत का भोलेनाथ के मंदिर में जाकर हर रोज उसका पाठ करें जिससे उसका विवाह का योग बहुत ही जल्द बनता है।

अगर आप भी माता पार्वती पंचक स्तोत्र ढूंढ रहे हैं. तो हम आपके लिए नीचे बताने वाले हैं. जिसको आप भगवान शिव के मंदिर में जाकर इसका पाठ करें, इससे आपको विवाह के योग ही नहीं बल्कि आपके हर कार्य में सफलता मिलेगी।

पार्वती पंचांग स्त्रोत का पाठ करने के लाभ क्या है ?

पार्वती पंचक स्तोत्र का पाठ करने से बहुत ही जल्द विवाह का योग बनता है. साथ ही दरिद्रता दूर होती हैं. और घर परिवार में सुख शांति रहती हैं. इस पाठ को आप ब्राह्मण के द्वारा भी करवा सकते हैं या फिर खुद महादेव के मंदिर में जाकर कर सकते हैं. अगर आप खुद करते हैं तो उसका ज्यादा फायदा होगा।

।। पार्वती पंचक स्त्रोत्र ।।

घराधरेन्द्र नन्दिनी शशंक मालि संगिनी, सुरेश शक्ति वर्धिनी नितान्तकान्त कामिनी।

निशा चरेन्द्र मर्दिनी त्रिशूल शूल धारिणी, मनोव्यथा विदारिणी शिव तनोतु पार्वती ।

भुजंग तल्प शामिनी महोग्रकान्त भागिनी, प्रकाश पुंज दायिनी विचित्र चित्र कारिणी।

प्रचण्ड शत्रु धर्षिणी दया प्रवाह वर्षिणी, सदा सुभग्य दायिनी शिव तनोतु पार्वती। ।

प्रकृष्ट सृष्टि कारिका प्रचण्ड नृत्य नर्तिका , पनाक पाणिधारिका गिरिश ऋग मालिका।

समस्त भक्त पालिका पीयूष पूर्ण वर्षिका, कुभाग्य रेख मर्जिका शिव तनोतु पार्वती ।

तपश्चरी कुमारिका जगत्परा प्रहेलिका, विशुद्ध भाव साधिका सुधा सरित्प्रवाहिका।

प्रयत्न पक्ष पौसिका सदार्धि भाव तोषिका, शनि ग्रहादि तर्जिका शिव तनोतु पार्वती ।

शुभंकरी शिवंकरी विभाकरी निशाचरी, नभश्चरी धराचरी समस्त सृष्टि संचरी ।

तमोहरी मनोहरी मृगांक मालि सुन्दरी, सदोगताप संचरी,शिवं तनोतु पार्वती।।

पार्वती पंचक नित्यमधीयते यत कुमारिका, दृष्कृतं निखिलं हत्वा वरं प्रप्नोति सुन्दरम।।

प्रेम विवाह जल्दी होने के उपाय :-

अगर आपके विवाह में किसी भी प्रकार की अड़चन आ रही हैं तो गाय के दूध में शुद्ध गंगाजल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें, और शिवलिंग के समक्ष खुद से रुद्राक्ष की माला में भगवान शिव का मंत्र 108 बार जाप करें, ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा आपके ऊपर निश्चित रूप से शादी का योग बनेगा और सभी बाधा है, दूर होगी।

आपके प्रेम विवाह में कई बार कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, अगर आप अपनी प्रेम विवाह को लेकर परेशान हो गए हैं, तो आप कमेंट बॉक्स में हमें लिखें, या हम आपको नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क करके आप अपनी किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करा सकते हैं।

किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए Call करें :- +917851025676

।। पार्वती पंचम स्त्रोत्र समाप्त ।।

पूछे गए प्रश्नों के उत्तर :- pati prapti parvati panchak stotra

शिव पार्वती स्त्रोत्र ?

जो आप ऊपर पार्वती पंचक स्त्रोत्र पढ़ रहे हैं यह भी भगवान शिव और माता पार्वती का ही स्त्रोत्र है इसको करने से अनेक प्रकार के घर गृहस्ती में फायदे होते हैं।

विवाह स्त्रोत्र ?

अक्सर लोग इंटरनेट पर विवाह स्त्रोत्र ढूंढते हैं पर उनको अलग अलग प्रकार के स्त्रोत्र मिलते हैं पर आज हमने आपके लिए जो पार्वती पंचम स्त्रोत्र बताया है यह सर्वश्रेष्ठ हैं इससे विवाह का योग बहुत ही जल्द बन जाता है।

पार्वती पंचक स्त्रोत्र के फायदे क्या है ?

पार्वती पंचक स्त्रोत्र के फायदे सबसे पहला विवाह का योग बनता है और दरिद्रता दूर होती है और भी घर में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उसका भी निवारण हो जाता है।

पत्नी व पति प्राप्ति के लिए क्या करें ?

पार्वती पंचक स्तोत्र का पाठ करें जिससे आपका बहुत ही जल्द विवाह का योग बनेगा।

यह भी पढ़ें:-

अंतिम शब्द :-

अगर आपके भी विवाह का योग नहीं बन रहा है तो आप पार्वती पंचक स्तोत्र का पाठ करें जिससे आपका बहुत ही जल्द विवाह का योग बनेगा।का पाठ कर सकते हैं इस पाठ को करने से पहले आप ज्योतिषी की सलाह जरूर लें या फिर आप इस पाठ को उनके द्वारा भी करवा सकते हैं इस जानकारी को आप आगे से आगे शेयर जरूर करें। parvati panchak stotra pdf

Click on a star to rate it! post

नमस्कार, मैं Bhola Shankar saini और मैं Thehindionlinesite का Founder हूँ। मैं Digital Content Creator हूँ. और अब मैं YouTube समेत Blog पर भी आपकी मदद करने के लिए उपलब्ध हूँ।

Leave a Comment

Join Telegram